5 Things Which Tell Ghost is Nearby You | ये 5 बातें बताती हैं कि आपके आस-पास कहीं ना कहीं प्रेत-आत्मा है

5 Things Which Tell Ghost is Nearby You | ये 5 बातें बताती हैं कि आपके आस-पास कहीं ना कहीं प्रेत-आत्मा  है!

कैसे जानें आपके घर या आस-पास भूतों का साया है?

प्रेत-आत्मा (Soul) या भूत (ghost)-पिशाच का नाम सुनकर अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाते हैं. आज हम आपको बताएँगे ऐसी कुछ बातें जिससे आपको पता चल जायेगा की आपके पास भी कोई आत्मा (Soul) है या नहीं?

भूत (ghost) और आत्मा (Soul) के बारे में सबके अलग-अलग विचार होता है, कोई विश्वास करता है तो कोई नहीं पर मेरा मानना है कि-

    अगर  positive है  तो negative भी है …

    अगर  north है तो  southभी है …

    इसी तरह अगर भगवान है तो शैतान भी है !

और हाँ हम आपको ये भी बता दें कि जहाँ बुराई होती है वहां अच्छाई भी होती है ठीक वैसे ही बुरी आत्मा (Soul) होती है तो अच्छी आत्मा (Soul)ए भी होती है.

आज में आपको कुछ ऐसे ही संकेतो के बारे में बताऊंगा की जिससे आपको पता चल जायेगा की आपके पास कोई आत्मा (Soul) है या नहीं?

    यदि आपके घर का बल्ब अजीबो-गरीब तरीके से जलता या बुझता है तो ये एक तरह का संकेत हो सकता है कि आपके पास कोई प्रेत-आत्मा (Soul) है. इसके बारे में मनोवैज्ञानिको का मानना है की अगर कोई नेगेटिव एनर्जी आपके पास होती है तो ऐसा होने लगता है.

    अगर आपके आस-पास का तापमान अचानक कम या ज्यादा हो जाता है तो आपको समझ जाना चाहिए की पास ही कोई भूत (ghost) हो सकता है या तो फिर अचानक से ही आपको सर्दी या गर्मी लगने लगती है तो भी समझ जाइये की आपके आस-पास कोई बुरी आत्मा (Soul) जरुर है.

    रात के समय यूँ तो घड़ी की टिक-टिक सुनाई देती है लेकिन अगर ये आवाज़ असाधारण रूप से तेज सुनाई देने लगे तो समझ जाना चैये कि कुछ गड़बड़ है और ऐसे में आपको अपने दिमाग पर काबू रखना है जिससे कि कोई बुरी ताकत आपके दिमाग पर या आपके शरीर पर हावी न हो सके.

    कभी कभी हमें कुछ अजीबो गरीब आवाजें सुनाई देती हैं जैसे कि किसी के चलने की आवाज या तो फिर कुछ खुरचने की आवाज, या पायल की आवाज, दरवाजा खटखटाने की आवाज भी आने लगती है, ये संकेत किसी पैरानौर्मल एक्टिविटी की तरफ इशारा करते हैं.

    कभी कभी हमे अचानक से ही बहुत तेज खुशबु आने लगती है. अगर आपके पास किसी  इत्तर की महक आती है तो ज्यादातर ऐसा माना गया है कि यह अच्छी आत्मा (Soul) होने का संकेत है, अगर कोई लोबान, धूप, अगरबत्ती की महक आती है तो ये भी अच्छी आत्मा (Soul) के होने का संकेत है, और अगर बदबू आती है तो ये बुरी आत्मा (Soul) का होने का भी संकेत होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *